मयंक यादव ‘इस श्रृंखला में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार नहीं छू सके’: पूर्व-बांग्लादेश स्टार की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: तेज गेंदबाज मयंक यादव का चयन भारतीय क्रिकेट टीम में तीन मैचों की श्रृंखला के लिए किया गया था, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ T20I श्रृंखला पर मुख्य ध्यान केंद्रित किया गया था।

मयंक ने आईपीएल 2024 के दौरान अपनी लाइन और लेंथ में असाधारण सटीकता बनाए रखते हुए, लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करके सभी को प्रभावित किया। एक गेंद में तो उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल की थी।

लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए अपने पहले दो मैचों में उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार भी मिला, लेकिन पेट में खिंचाव के कारण उन्हें तुरंत टीम से बाहर होना पड़ा। इसके बाद मयंक ने अपनी मैच फिटनेस हासिल करने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में समय बिताया और रोजाना आठ से दस ओवर गेंदबाजी की।

ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पदार्पण के दौरान, उन्होंने एक मेडन ओवर फेंका और महमुदुल्लाह को आउट कर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया।

बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 मैच के दौरान, सॉनेट क्लब से आए मयंक यादव की शानदार घर वापसी हुई।

पहले T20I में उन्होंने 149 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की, जबकि दूसरे T20I में उन्होंने कुछ मौकों पर 146-147 किमी प्रति घंटे की रफ्तार देखी। हालाँकि, मयंक को अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 150 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुँचने का मौका नहीं मिला है।

बांग्लादेश के दूसरे T20I और श्रृंखला हारने के बाद, बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर तमीम इकबाल ने टिप्पणी की। तमीम ने कमेंट्री के दौरान कहा, “मयंक यादव इस सीरीज में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को नहीं छू सके हैं।”

इस पर उनके साथी कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने उत्तर दिया, “बांग्लादेश के गेंदबाज भी नहीं छू सके।”

जैसे-जैसे बीजीटी श्रृंखला करीब आ रही है, प्रशंसकों के बीच भारत की तेज गेंदबाजी लाइन-अप को लेकर चर्चाएं बढ़ गई हैं।

Source link

Leave a comment