Shashi Tharoor ने क्रिकेटर संजू सैमसन को दिया खास तोहफा, कहा ‘हीरो की तरह…’

तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने क्रिकेट स्टार संजू सैमसन का उनके धमाकेदार T20I शतक के बाद केरल लौटने पर शानदार स्वागत किया। बांग्लादेश के खिलाफ सैमसन के 47 गेंदों में 111 रनों की तूफानी पारी ने भारत को रिकॉर्ड स्कोर तक पहुंचाया और सीरीज में क्लीन स्वीप दिलाई। इस शानदार प्रदर्शन के बाद सैमसन की घर वापसी पर थरूर ने एक खास तोहफा देकर उनका सम्मान किया।

सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर थरूर ने सैमसन के साथ अपनी मुलाकात की कुछ तस्वीरें साझा कीं और उनकी शानदार पारी की सराहना की। थरूर ने लिखा, “संजू सैमसन का हीरो की तरह स्वागत करके बहुत खुशी हुई। मैंने उन्हें भारतीय रंगों वाला खास ‘पोनाडा’ (एक पारंपरिक सम्मान स्वरूप शॉल) भेंट किया।”

सैमसन की यह पारी भारत को 297/6 के रिकॉर्ड स्कोर तक ले गई, जो ICC के किसी पूर्ण सदस्य देश द्वारा T20I इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर है। सैमसन ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 8 छक्के जड़े, जिससे वह महज 40 गेंदों में शतक पूरा करने वाले दूसरे सबसे तेज़ भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनकी इस धुआंधार पारी की बदौलत भारत ने तीसरे और आखिरी मैच में 133 रनों से बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज 3-0 से अपने नाम की।

मैच के बाद अपनी इस शानदार पारी के बारे में बात करते हुए सैमसन ने कहा कि उन्हें अपनी पारी से राहत महसूस हो रही है और अब वह और भी बेहतर करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि मेरे साथी खिलाड़ी मेरे प्रदर्शन से खुश हैं। कभी-कभी यह थोड़ा निराशाजनक हो जाता है, जब आप जानते हैं कि आप मैदान पर और भी बेहतर कर सकते हैं।”

सैमसन ने यह भी स्वीकार किया कि उनके करियर में फॉर्म को लेकर कुछ उतार-चढ़ाव रहे हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने हमेशा अपना ध्यान केंद्रित रखा। उन्होंने कहा, “अपने देश के लिए खेलते हुए हमेशा दबाव होता है, लेकिन मैंने अपना प्रदर्शन दिखाने की कोशिश की। मैंने इसे सरल रखा और हर गेंद पर ध्यान केंद्रित किया।”

सैमसन ने टीम प्रबंधन और नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा उनका समर्थन किया, चाहे परिणाम कुछ भी हो। “टीम नेतृत्व ने मुझे कहा कि वे हर परिस्थिति में मेरा साथ देंगे… और यह केवल शब्दों में नहीं बल्कि उनके कार्यों में भी दिखाई दिया। पिछले सीरीज में मैं दो बार शून्य पर आउट हुआ था और केरल लौटकर सोच रहा था कि आगे क्या होगा, लेकिन मैं यहां हूं,” सैमसन ने अपनी भावनाएं साझा कीं, यह बताते हुए कि टीम ने उनमें कितना विश्वास दिखाया।

संजू सैमसन की इस अभूतपूर्व पारी और उनके संघर्षों से उबरने की कहानी ने उनके समर्थकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है, और थरूर का यह स्वागत समारोह उनकी उपलब्धियों का सम्मान करने का एक बेहतरीन प्रतीक रहा।

Leave a comment