रतन टाटा के निधन पर देशभर में शोक, मशहूर हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि: उनकी पुरानी तस्वीर पर नेटिज़न्स ने कहा था कि वह हॉलीवुड स्टार की तरह दिखते हैं

(तस्वीर सौजन्य: फेसबुक)

देशभर में शोक की लहर दौड़ गई जब दूरदर्शी उद्योगपति रतन टाटा ने 86 वर्ष की आयु में बुधवार, 9 अक्टूबर को अपनी अंतिम सांस ली। रतन टाटा के निधन से न केवल व्यापार जगत में बल्कि पूरे भारत में एक गहरी शून्यता का एहसास हुआ है।

पुरानी यादों की बात करें तो, रतन टाटा की एक थ्रोबैक तस्वीर ने एक समय इंटरनेट पर खूब धूम मचाई थी। वर्ष 2020 में, उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा की थी जिसमें वह सफेद पोशाक में बेहद स्टाइलिश और आकर्षक लग रहे थे। उस समय, रतन टाटा सिर्फ 25 वर्ष के थे, और उनके इस लुक को देखकर कई नेटिज़न्स ने उनकी तुलना हॉलीवुड स्टार्स से की थी।

रतन टाटा ने यह तस्वीर साझा करते हुए लिखा था, “मैं इसे कल पोस्ट करने वाला था, लेकिन फिर मुझे ‘थ्रोबैक’ के बारे में बताया गया और गुरुवार के थ्रोबैक के बारे में समझाया गया। तो यह तस्वीर लॉस एंजिल्स में बिताए गए मेरे दिनों की यादों की है, जब मैं खुशी-खुशी भारत लौट आया था। #ThrowbackThursday”

उनकी इस पोस्ट पर प्रशंसकों ने ढेरों प्रतिक्रियाएं दीं। एक फैन ने लिखा, “आप किसी हॉलीवुड स्टार से कम नहीं लगते,” वहीं एक अन्य ने टिप्पणी की, “भगवान ने आपके जैसा सुंदर इंसान दोबारा बनाना बंद कर दिया है।” एक तीसरी टिप्पणी में लिखा गया, “लियोनार्डो डिकैप्रियो, ब्रैड पिट और रॉबर्ट डाउनी जूनियर इनके सामने कुछ भी नहीं हैं।”

रतन टाटा के निधन पर देश-विदेश के कई बड़े व्यक्तित्वों ने शोक जताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को सशक्त नेतृत्व प्रदान किया। उनका योगदान न केवल व्यापारिक जगत में बल्कि समाज को बेहतर बनाने में भी अमूल्य रहा। उनकी विनम्रता और समाज सेवा की प्रतिबद्धता ने उन्हें सभी का प्रिय बना दिया।”

अभिनेता अजय देवगन ने ट्वीट किया, “दुनिया एक दूरदर्शी व्यक्तित्व के निधन पर शोक मना रही है। रतन टाटा की विरासत पीढ़ियों को हमेशा प्रेरित करती रहेगी। भारत और दुनिया के लिए उनका योगदान अतुलनीय है। हम उनके आभारी हैं। सर, आप शांति से आराम करें।”

Source link

Leave a comment